Advertisement
जन दर्शन- विकास

प्रखंड विकास पदाधिकारी,एगारकुंड विनोद कुमार कर्मकार के नेतृत्व में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम !!!

धनबाद : प्रतिनिधि

धनबाद-कुमारधुबी:- प्रखंड विकास पदाधिकारी,एगारकुंड विनोद कुमार कर्मकार के नेतृत्व में नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत शिवलीवाडी पूर्व पंचायत अंतर्गत शंकर टॉकीज कुमारधुवी से मैथन मोड़ तक साफ-सफाई का कार्यक्रम किया गया।

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि नमामि गंगे परियोजना के तहत स्वच्छता पखवाड़ा में मैथन मोड़ से शंकर टॉकीज तक एगारकुंड प्रखंड के विभिन्न जनप्रतिनिधिगण समाज सेवी और ग्रामीणों के द्वारा झाड़ू लगाया गया ! साथ ही कहा कि श्रमदान कार्यक्रम के माध्यम से सभी लोगों को संदेश देने की कोशिश की साफ सफाई हमारा कर्तव्य है एवं हम सभी की जिम्मेदारी है इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।

इसके अलावा स्वच्छता के महत्वपूर्ण उपाय पर भी चर्चा किया उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि लोग साफ सफाई को अपनी आदत में सुमार करें स्वच्छ पर्यावरण एवं आदर्श जीवन शैली के लिए हम एक अपने स्तर से कदम उठाए इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा कि स्वच्छता समाज में रहने वाले हर इंसान की जिम्मेदारी है लोग इसकी शुरुआत घरों ,समुदायों कार्यालय और संस्थाओं से कर सकते हैंअखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ निरसा 3 इकाई के अध्यक्ष प्रमोद कुमार झा ने कहा कि स्वच्छता मनुष्य को शारीरिक और मानसिक स्तर पर स्वस्थ व्यक्ति है अगर हम आसपास सफाई नहीं रखेंगे तो बीमारियों के फैलने का डर लगा रहता है साफ सफाई हमारे जीवन में बेहद आवश्यक है जीवन को खूबसूरत और स्वस्थ बनाने के लिए अपने तन घर और पड़ोस की सफाई जरूरी है जब मनुष्य स्वच्छ रहेगा तो उसके आसपास का वातावरण बीमारी मुक्त होगा।

इन्हीं उद्देश्यों की पूर्ति एवं स्वच्छता के प्रण के साथ स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरुआत हुई है ! इसके अलावा प्रखंड स्तरीय कर्मियों एवं स्थानीय ग्रामीणों ने साफ सफाई करते हुए श्रमदान दिया इस कार्यक्रम में अंचल अधिकारी एगारकुंड कृष्ण कुमार मरांडी, कुमारधुवी थाना प्रभारी संदीप यादव, बहादुर मुर्मू ,शिवलीबाड़ी दक्षिण पंचायत मुखिया चंचला देवी, उप प्रमुख विनोद कुमार दास ,भोला यादव ,शिवकुमार अग्रवाल मनोज रावत ,विवेक कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}