Advertisement
समाजसेवी व संस्थाये

मातोश्री मुक्ताई धोंडगे की 59वीं पुण्य तिथि हर जगह हर्षोल्लास के साथ मनाई गई !!!

नांदेड़ : प्रतिनिधि

काई भाई केशवराव धोंडगे की माताजी मा. मातोश्री मुक्ताई धोंडगे की 59वीं पुण्य तिथि के अवसर पर कंधार स्थित श्री शिवाजी विद्यामंदिर विद्यालय प्राथमिक, माध्यमिक एवं उर्दू प्राथमिक विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्ष माध्यमिक के प्राचार्य श्री संभाजी तुकाराम उंद्रतवाड थे। विभाग और मुख्य अतिथि उर्दू विभाग के प्राचार्य और प्राथमिक विभाग के प्राचार्य मंजूर अहमद परदेशी थे। वरिष्ठ शिक्षक भगवानराव शिंदे सर और  निरहाली साधना रघुनाथ  उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत वंदे मातरम गीता से हुई. तत्पश्चात् कार्यक्रम का परिचय  प्रदीप इंगोले सर द्वारा किया गया। केशवराव जी धोंडगे की उपलब्धियों पर गहराई से प्रकाश डाला गया। और विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया तथा कई विद्यार्थियों ने भाषण भी दिये। साथ ही साथी शिक्षिका सुश्री कुरुडे ने मातोश्री के बारे में बात करते हुए कहा कि वे स्वयं अशिक्षित होते हुए भी अपने भाईयों की तरह हीरा गढ़ने के लिए अपार मेहनत और परिश्रम से समाज को एक शिक्षित और सभ्य व्यक्तित्व का बलिदान दिया। साथ ही उर्दू माध्यम के सह-शिक्षक लाइकोद्दीन सरवरी सर ने भी बच्चों का मार्गदर्शन किया।

इसके बाद मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।अध्यक्षीय समापन के दौरान  संभाजी तुकाराम उंद्रतवाड महोदय ने पूर्ववर्ती शिक्षा व्यवस्था की समस्याओं पर विस्तृत जानकारी दी। और उस परिस्थिति में भी मातोश्री मुक्ताई ने जो काम किया उस परिस्थिति में भी मातोश्री मुक्ताई ने कहा कि शिक्षा, संस्कार, संस्कार और पालन-पोषण देने वाली मातोश्री एक उदाहरण के रूप में लेने लायक है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह शिक्षा नियंत्रण और समाज सेवा के लिए समाज को एक आदर्श व्यक्तित्व दिया है। एन वी भांगे सर ने आभार जताया।

इस कार्यक्रम का संचालन इस बार संस्थान के सभी संकाय सदस्यों, छात्रों और कर्मचारियों द्वारा  कासलवार सर द्वारा किया गया। सुबह पत्रकार हफीज गाडीवाला मौजूद थे….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}