Advertisement
महाराष्ट्र

जलस्रोतों की सुरक्षा करना सबकी जिम्मेदारी

मनुष्य, पशु और पृथ्वी पर हर जीवित प्राणी जानता है कि जल ही जीवन है

Nashik-Bureau (Mr. Yadav Mali- ब्युरो चिफ)  :   नेहरू युवा केंद्र , धुले और मातोश्री गुंटाबाई अखाड़े बहुउद्देशीय संस्थान, महिंदले द्वारा जल दिवस के अवसर पर जल संरक्षण विषय पर प्रतिष्ठा कलापथक के कार्यकर्ता द्वारा नुक्कड़ नाटक से चित्तोड़, रावेर, दह्याने, बलहाने, उदने के गांवों में जल संरक्षण समय की आवश्यकता की जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मनुष्य, पशु और पृथ्वी पर हर जीवित प्राणी जानता है कि जल ही जीवन है। क्योंकि पानी के बिना कोई जीवित नहीं रह सकता।

इसलिए जलस्रोतों की सुरक्षा करना सबकी जिम्मेदारी है। जनसंख्या बढ़ने के साथ प्रति व्यक्ति पानी की उपलब्धता घट रही है। इसलिए जरूरी है कि लोगों को पानी के कम इस्तेमाल के बारे में जागरूक किया जाए। इसी एक विचार को ध्यान में रखते हुए मातोश्री गुंटाबाई अखाड़े बहुउद्देश्यीय संस्थान के अध्यक्ष डॉ. डीएम अखाड़ा एवं नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक मेघवाल सर ने गांवों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जनजागरूकता पैदा करने का काम किया।

इसके अलावा, गांवों के नागरिकों ने अच्छी उपस्थिति दिखाई और प्रतिष्ठा कलापथा के सचिन पाटिल, योगेश कोलपे, मयूर पाटिल, तुषार भारती, ऐश्वर्या मोरे, प्रज्ञा हिवाले, सैली निकम, प्रतिभा पवार, भाग्यश्री पवार जिन्होंने इस अभियान को अच्छी तरह से काम किया और अभियान चलाया किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}