Advertisement
झारखण्ड

आरपीएफ का ‘ऑपरेशन सतर्क’: आसनसोल में अवैध शराब की तस्करी पर कार्रवाई

सरबजीत सिंह : ब्यूरो चीफ

आसनसोल : ऑपरेशन सतर्क रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा एक सक्रिय पहल है जिसका उद्देश्य भारतीय रेलवे नेटवर्क में संरक्षा और सतर्कता बढ़ाना है। चोरी, तस्करी और अनधिकृत यात्रा जैसी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए शुरू किया गया यह ऑपरेशन गहन गश्त, औचक निरीक्षण और ट्रेनों और रेलवे परिसरों पर समन्वित छापेमारी पर केंद्रित है।

उन्नत तकनीक और खुफिया जानकारी जुटाने का लाभ उठाकर, ऑपरेशन सतर्क यात्रियों की संरक्षा सुनिश्चित करने और रेलवे संपत्ति की रक्षा करने का प्रयास करता है।8 अगस्त 2024 को, एक नियमित गश्त के दौरान, एसआई सुभ्रा डे और आरपीएफ पोस्ट आसनसोल पश्चिम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने ऑपरेशन सतर्क के तहत अवैध शराब को सफलतापूर्वक जब्त किया।

गौतम कुमार (33 वर्ष) निवासी मोकामा, बिहार के पास से एक बैग मिला जिसमें 42 सीलबंद विदेशी शराब की बोतलें थीं, जिनकी कुल कीमत 6,360 रुपये है। गौतम कुमार बिना किसी वैध अधिकार के शराब को अवैध रूप से अधिक कीमत पर बेचने के लिए मोकामा ले जा रहा था। उसे जब्त शराब के साथ जीआरपी आसनसोल को सौंप दिया गया। उसके खिलाफ बीई अधिनियम की धारा 46 ए(बी)(सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}