Advertisement
जन दर्शन- विकास

आसनसोल मंडल के परिचालक कर्मचारियों (रनिंग स्टाफ) के लिए व्यापक स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम का आयोजन !!!

सरबजीत सिंह : ब्यूरो चीफ-ईस्ट

आसनसोल:- पूर्व रेलवे का आसनसोल मंडल न केवल यात्रियों की पूर्ण संतुष्टि के लिए सुचारू ट्रेन संचालन की दिशा में काम की गुणवत्ता और दक्षता पर अत्यधिक जोर देता है, बल्कि साथ ही कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य और कल्याण का भी ध्यान रखता है।

आसनसोल रेल मंडल एक सुव्यवस्थित स्वास्थ्य सेवा प्रणाली बनाए रखता है ताकि कर्मचारी गुणवत्तापूर्ण जीवन जी सकें,जिससे इस मंडल के कर्मचारियों को कुशल रेल परिचालन के लिए अपना सर्वोत्तम संभव प्रयास करने में मदद मिलती है।

पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल का चिकित्सा विभाग एक सुव्यवस्थित स्वास्थ्य सेवा प्रणाली रखता है, जो अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के दरवाजे पर स्वास्थ्य देखभाल और जांच सुविधा लाने के लिए मंडल में विभिन्न स्थानों पर समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित करता है।

विस्तारित स्वास्थ्य सुविधा को बनाए रखने के इस प्रयास के एक हिस्से के रूप में, आसनसोल मंडल के क्रू लॉबी में दिनांक 28.04.2024 से नियमित स्वास्थ्य जांच और चेकअप चल रही है। मधुपुर, सीतारामपुर और अंडाल स्टेशनों पर भी इसी तरह की जांच की जा रही है।

कुल मिलाकर, लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, स्टेशन मास्टर, पॉइंट्समैन सहित 600 से अधिक रनिंग और शिफ्ट ड्यूटी स्टाफ ने इस स्वास्थ्य जांच शिविर में भाग लिया और अपनी स्वास्थ्य जांच कराई।

व्यापक स्वास्थ्य जांच पैकेज में लिपिड प्रोफाइल और लिवर फंक्शन टेस्ट सहित रक्त परीक्षण, पूर्ण हेमोग्राम और ब्लड शुगर, नेत्र परीक्षण, ईसीजी के साथ हृदय की स्थिति की जांच और अनुवर्ती उपचार आदि शामिल हैं। पोषण स्तर की जांच करने और स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के लिए भोजन की आदतों के लिए मार्गदर्शन देने हेतु पोषण विशेषज्ञ भी शिविर में मौजूद रहे।

पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल का स्वास्थ्य विभाग प्राथमिकता के आधार पर विभिन्न क्षेत्रों में ऐसे स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन जारी रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}